skip to content

गूगल में छंटनी से हड़कंप, इधर CEO सुंदर पिचाई बनाने जा रहे नया रिकॉर्ड!

By Ranju Rana

Published on:

दुनिया का सबसे बड़ा सर्च इंजन और टेक दिग्गज गूगल (Google) छंटनी (Lay Off) की खबरों के चलते सुर्खियों में है. लेकिन दूसरी ओर गूगल के भारतीय मूल के सीईओ सुंदर पिचाई (Sundar Pichai) नया रिकॉर्ड बनाने की ओर बढ़ रहे हैं. ब्लूमबर्ग की रिपोर्ट के मुताबिक, सुंदर पिचाई जल्द ही अरबपतियों की लिस्ट (Billionaires List) में शामिल हो सकते हैं.

गूगल की पैरेंट कंपनी अल्फाबेट इंक (Alphabet Inc) के शेयरों में जारी तेजी का असर पिचाई की नेटवर्थ पर पड़ा है. Google Shares में तेजी के चलते सुंदर पिचाई की नेटवर्थ अब 1 अरब डॉलर के लगभग करीब पहुंच गई है. 51 साल के सुंदर पिचाई ने जब Google CEO का पद संभाला था तब से कंपनी के स्टॉक्स में 400% की तेजी आ चुकी है, जिसका असर पिचाई की नेटवर्थ पर पड़ा है.

1 अरब डॉलर की नेटवर्थ का आंकड़ा छूते ही सुंदर पिचाई के नाम एक रिकॉर्ड जुड़ जाएगा, वो बिलिनेयर लिस्ट में शामिल होने वाले दुनिया के पहले नॉन-फाउंडर टेक एग्जीक्यूटिव होंगे. सुंदर पिचाई आज इस मुकाम पर पहुंचने से पहले चेन्नई में दो कमरे के अपार्टमेंट में रहकर बड़े हुए और इसके बारे में वे कई बार बता चुके हैं. IIT खड़गपुर के छात्र रहे सुंदर पिचाई ने स्टैनफोर्ड यूनिवर्सिटी से आगे की पढ़ाई की और आज Google में उनका हुक्म चलता है.