Placeholder canvas

T20 World Cup 2024 Squad || टी20 वर्ल्ड कप के लिए भारतीय टीम में विराट कोहली – हार्दिक पांड्या बाहर.

By Patrika News

Published on:

T20 World Cup 2024 Squad || अगले सप्ताह भारतीय टी20 वर्ल्ड कप 2024 टीम की घोषणा होने वाली है। जिसके चलते क्रिकेट जगत में भविष्यवाणियों और चयन संबंधी बहस जोरों पर है। इसी कड़ी में पूर्व क्रिकेटर संजय मांजरेकर ने अपनी पसंद की 15 सदस्यीय टीम चुनी है। मांजरेकर के चयन ने क्रिकेट प्रेमियों को हैरान कर दिया है क्योंकि उन्होंने ना केवल विराट कोहली बल्कि हार्दिक पांड्या और शिवम दुबे जैसे चर्चित खिलाड़ियों को भी जगह नहीं दी है।

जब शिवम दुबे ने हाल ही में आईपीएल में अपने बल्ले से तूफान मचाया है। इसके अलावा, फिनिशर के तौर पर रिंकू सिंह का नाम भी अनुपस्थित है। संजय मांजरेकर की टीम में शामिल हैं रोहित शर्मा, यशस्वी जायसवाल, संजू सैमसन, सूर्यकुमार यादव, ऋषभ पंत, और केएल राहुल जैसे प्रमुख बल्लेबाज। इसके अलावा गेंदबाजी विभाग में जसप्रीत बुमराह, मोहम्मद सिराज, आवेश खान, हर्षित राणा और मयंक यादव जैसे नाम शामिल हैं, जिनमें से कुछ अनैप्ड भी हैं।
मांजरेकर की टीम चयन पर सोशल मीडिया में काफी चर्चा हो रही है।

जहां क्रिकेट फैंस ने उन्हें विशेष रूप से युवा खिलाड़ी मयंक यादव के चयन के लिए ट्रोल किया है। जो केवल दो मैचों के प्रदर्शन पर टीम में शामिल किए गए हैं। वहीं अनुभवी विराट कोहली को टीम से बाहर रखने पर भी सवाल उठ रहे हैं। इस तरह की टीम चयन से एक बड़ी बहस का जन्म होता है कि क्या फॉर्म और प्रदर्शन को नजरअंदाज कर अनुभव को तरजीह देनी चाहिए या युवा खिलाड़ियों को मौका देना चाहिए। संजय मांजरेकर की यह टीम चयन नीति निश्चित रूप से आगामी दिनों में और अधिक चर्चा और विश्लेषण का केंद्र बनेगी।

Leave a Comment