Placeholder canvas

Himachal News || पंजाब के पूर्व अकाली मंत्री का बेटा, युवती, पुलिसकर्मी सहित 5 लोग चिट्टे के साथ हिमाचल में गिरफ्तार

By Patrika News

Published on:

Himachal News || ​शिमला:  पंजाब के पूर्व मंत्री का बेटा हिमाचल प्रदेश में चिट्टा तस्करी में गिरफ्तार हुआ है। एक होटल से पुलिस ने पांच लोगों को रेड मारकर गिरफ्तार किया है। इनमें एक युवती भी है। फिलहाल, सभी आज कोर्ट में पेश होंगे। पंजाब के पूर्व मंत्री सुच्चा सिंह लंगाह का बेटा प्रकाश सिंह, अपने चार साथियों के साथ शिमला के ओल्ड बस स्टेंड के पास एक निजी होटल में था। गुप्त सूचना के आधार पर पुलिस ने होटल पर रेड डाली। जब वे होटल से गिरफ्तार किए गए, वे सभी नशे में थे और पुलिस के सवालों का जवाब नहीं दे पाए। शिमला के ओल्ड बस स्टैंड पर होटल से एक चिट्टे वाली महिला सहित पांच लोगों को गिरफ्तार किया गया।

आरोपी परकैश सिंह (37) पुत्र सुच्चा सिंह लंगाह से 42.89 ग्राम चिट्टा बरामद हुई। युवती (19) अवनी पुत्री विकास नेगी गांव, सांगला किनौर; अजय कुमार (27) पुत्र चमन लाल, नरखेरिया, पटियाला; शुभम कौशल (26) पुत्र संदीप कौशल कांसल, सेक्टर-1 चंडीगढ़; और बलबिंदर (22) पुत्र कुलदीप सिंह, गांव नड्डा, नयागांव, मोहाली। शिमला के पंचायत घर के निकट होटल सन-एन स्नो में कमरा नंबर 46 में सभी आरोपी ठहरे हुए थे। मामला शिमला के एसपी संजीव गांधी ने पुष्टि किया है।

शिमला SSP ने क्या कहा?

शिमला के निजी होटल में पांच लोगों को चिट्टे के साथ गिरफ्तार किया गया है, एसपी संजीव गांधी ने बताया। यह भी पंजाब पुलिस में कांस्टेबल है। एसपी ने कहा कि आरोपियों के खिलाफ एनडीपीएस कानून के तहत मामला दर्ज किया गया है। एसपी ने कहा कि किसी भी परिस्थिति में नशाखोरी को सजा नहीं दी जाएगी। 15 महीने में शिमला पुलिस ने चिट्टे के साथ 1000 लोगों को गिरफ्तार किया है।

पुलसि गरोह की कर रही तलाश

समाचारों के अनुसार, पंजाब के पूर्व मंत्री का बेटा प्रकाश सिंह को पहले भी नशा तस्करी के मामले में गिरफ्तार किया गया था, लेकिन अब शिमला पुलिस की एक टीम ने उसे चिट्टे से धरा है। पुलिस खोज रही है कि आरोपी चिट्टा कहां से लेकर आए और कहां देने जा रहे थे। पुलिस भी आरोपियों के बैक वर्ड लिंकों को खोज रही है। पुलिस पूछताछ में आरोपियों से चिट्टा माफिया से जुड़े कई महत्वपूर्ण तथ्य सामने आ सकते हैं।

Leave a Comment