skip to content

Good news for taxpayers || अभी तक नहीं आया Income Tax Refund तो आपके लिए है खबर, टैक्‍स विभाग ने बनाया है ये प्‍लान

By Patrika News

Published on:

Good news for taxpayers || taxpayers को अच्छी खबर मिली है। tax refund के लिए आयकर विभाग ने व्यापक योजना बनाई है। Zee Business की एक एक्सक्लूसिव खबर है कि इनकम टैक्स डिपार्टमेंट ने 30 अप्रैल तक tax refund के बाकी मामलों को समाप्त करने के लिए एक अल्पकालीन उपाय बनाया है।

इनकम टैक्स विभाग की क्या योजना है?

बहुत से taxpayers अभी भी अपने पिछले वर्ष का tax refund फंसा हुआ है। टैक्स रिटर्न फाइल करने के बाद रिफंड अभी तक पूरा नहीं हुआ है। लेकिन विभाग का लक्ष्य है कि रिफंड के शेष मामलों को 30 अप्रैल तक समाप्त कर दिया जाए। डिपार्टमेंट को इस दौरान रिफंड की स्क्रूटनी पूरी करनी होगी और अप्रैल में रिफंड का भुगतान करना होगा। ई-निवारण के मामलों को 5 मई तक निपटाना विभाग का लक्ष्य है।

प्रोसेसिंग में तेजी लाएगा

इसके अलावा, विभाग ने 30 अप्रैल तक CBI, ED, SEBI और SFIO को सूचना दी जाएगी। 31 मार्च तक प्रस्तुत अर्जियों पर 30 अप्रैल तक सूचना दी जाएगी। इसके बाद, 1 अप्रैल के बाद आने वाली अर्जियों पर 15 दिन के भीतर सूचना देनी होगी। 30 जून तक जिस केस में ITAT से पेनाल्टी कन्फर्म है, उस पर कार्रवाई की जाएगी। साथ ही, अंतर्राष्ट्रीय ट्रांसफर प्राइसिंग और टैक्सेसेशन मामलों में तेजी लाने का लक्ष्य है। 30 जून तक, हर असेसमेंट ऑफिसर (AO) टॉप 30 TDS न भरने वालों को पहचानेगा।

Leave a Comment