Placeholder canvas

कभी गायत्री थीं IPL में हैदराबाद की मालकिन, खूबसूरती में एक्ट्रेस से कम नहीं…

By Ranju Rana

Published on:

IPL टीम सनराइजर्स हैदराबाद की सीईओ काव्या मारन सुर्खियों में बनी रहती हैं. काव्या लगभग हर मैच में अपनी टीम को सपोर्ट करने आती हैं. हैदराबाद फ्रेंचाइजी की पुरानी टीम डेक्कन चार्जर्स की मालकिन गायत्री रेड्डी भी कुछ इसी तरह सुर्खियों में रहती थीं. 2008 में जब इंडियन प्रीमियर लीग की शुरुआत हुई, तो गायत्री ने अपने पिता को डेक्कन चार्जर्स टीम बनाने में मदद की.  नतीजा ये हुआ कि डेक्कन चार्जर्स ने साल 2009 के सीजन में एडम गिलक्रिस्ट की कप्तानी में आईपीएल खिताब जीता.

उस टीम में रोहित शर्मा भी थे, जो आगे चलकर मुंबई इंडियंस की टीम से जुड़े और अपनी कप्तानी में पांच आईपीएल खिताब जिताए. काव्या की तरह ही गायत्री रेड्डी उस दौर में अपनी टीम को चीयर करने स्टैंड में मौजूद रहती थीं. 2011 के आईपीएल सीजन के दौरान वह गूगल पर मोस्ट सर्च यंग लेडी रहीं. गायत्री डेक्कन क्रॉनिकल के ऑनर टी. वेंकटरमन रेड्डी की बेटी हैं. गायत्री साल 2013 से अपने पिता के अखबार में फीचर एडिटर की भूमिका निभा रही हैं.

गायत्री रेड्डी ने यूनिवर्सिटी कॉलेज लंदन से पढ़ाई की, जहां से उन्होंने निर्माण प्रबंधन (Construction Management) में BSC ऑनर्स की डिग्री हासिल की. 37 साल की गायत्री रेड्डी की शादी अनीश भाटिया से हुई, जो कारोबारी परिवार से ताल्लुक रखते हैं. अनीश भाटिया के भाई अमित भाटिया मशहूर उद्योगपति लक्ष्मीनिवास मित्तल के दामाद लगते हैं. मित्तल की बेटी वनीशा की शादी अमित से हुई थी. डेक्कन चार्जर्स की टीम 2012 में खत्म हो गई, जिसके बाद सन ग्रुप ने हैदराबाद फ्रेंचाइजी खरीदी. फिर सनराइजर्स हैदराबाद के नाम से हैदराबाद की नई टीम इंडियन प्रीमियर में उतरी.