skip to content

24 मई- मेष, वृषभ, मिथुन, कर्क, सिंह और कन्या राशि-यहां पढ़ें

By Patrika News

Published on:

नई दिल्ली। हिंदू धर्म में राशिफल और ज्योतिष विद्या को काफी महत्व दिया गया है। ज्योतिष शास्त्र में कुल 12 राशियों का वर्णन किया गया है। राशिफल का आंकलन ग्रह-नक्षत्रों के अनुसार कर सकते हैं। आज 24 मई का शुक्रवार है। हिंदू धर्म में शुक्रवार के दिन माता लक्ष्मी जी की पूजा अराधना का विशेष महत्व है। इस खबर में हम आपको मेष, वृषभ, मिथुन, कर्क, सिंह और कन्या राशि के लोगों के राशिफल के बारे में बताएंगे।

मेष राशि: मेष राशि के जातकों के लिए आज का दिन ठीक-ठाक रहेगा। आज के दिन आपको कई समस्याओं का सामना करना पड़ सकता है। व्यापार-कारोबार से जुड़े लोगों को किसी डील से धन लाभ हो सकता है। नौकरीपेशा लोगों का आज दफ्तर में अधिकारियों के साथ किसी बात को लेकर वाद-विवाद हो सकता है। किसी के साथ मतभेद बढ़ सकते हैं। पारिवारिक माहौल अच्छा और शांत रहेगा।

वृषभ राशि: वृषभ राशि के जातकों के लिए आज का दिन शुभ रहेगा। नौकरीपेशो लोगों को आज किसी नए प्रोजेक्ट पर काम करने का मौका मिलेगा। दफ्तर में उच्च-अधिकारियों से प्रशंसा सुनने को मिलेगी और प्रमोशन भी मिल सकती है। व्यापार-कारोबार से जुड़े लोग आज किसी पार्टनर के साथ मिलकर कोई नया कारोबार शुरू कर सकते हैं। आज के दिन अपने गुस्से पर काबू रखें, नहीं तो आप किसी व्यर्थ के वाद-विवाद में पड़ सकते हैं।

मिथुन राशि: मिथुन राशि के जातकों के लिए आज का दिन शानदार रहेगा। नौकरीपेशा लोगों को आज दफ्तर में काम को लेकर नई जिम्मेदारियां मिल सकती हैं। काम को लेकर आपको उच्च-अधिकारियों से प्रशंसा भी सुनने को मिल सकती है। व्यापार-कारोबार से जुड़े लोगों को आज कारोबार से जुड़ा हर फैसला सोच-समझकर लें, नहीं तो आर्थिक नुकसान हो सकता है। जीवनसाथी के साथ संबंधों में मधुरता आएगी और मन प्रसन्न रहेगा।

कर्क राशि: कर्क राशि के जातकों के लिए आज का दिन संघर्ष भरा रहेगा। आज के दिन धैर्य बनाए रखें। ध्यान रहे आज किसी के बहकावे में ना आए और अपनी सूझबूझ के साथ हर फैसला लें। व्यापार-कारोबार से जुड़े लोगों को आज काम को लेकर कई समस्याओं का सामना करना पड़ेगा। नौकरीपेशा लोगों को दफ्तर में विरोधी पक्ष नीचा दिखाने की कोशिश कर सकते हैं। काम के सिलसिले में कहीं बाहर यात्रा पर जाना पड़ सकता है।

सिंह राशि: सिंह राशि के जातकों के लिए आज का दिन ठीक रहेगा। नौकरीपेशा लोगों को आज कोई शुभ समाचार मिल सकता है। समाजिक मान-सम्मान और पद-प्रतिष्ठा बढ़ेगी। व्यापार-कारोबार से जुड़े जातकों को आज काम के सिलसिले में यात्रा करनी पड़ सकती है। आज किसी बड़ी डील से आर्थिक मुनाफा भी हो सकता है। पारिवारिक माहौल में सुख-शांति बनी रहेगी। आर्थिक क्षेत्र में किए गए प्रयासों में सफलता मिलेगी।

कन्या राशि: कन्या राशि के जातकों के लिए आज का दिन उतार-चढ़ाव भरा रहेगा। मन शांत रहेगा और मानसिक तनाव भी दूर होगा। नौकरीपेशा लोगों को आज दफ्तर में नई जिम्मेदारियां मिल सकती हैं। आज काम को लेकर भागदौड़ करनी पड़ सकती है। आज के दिन आपको थोड़ा सतर्क रहने की जरूरत है। जीवनसाथी का साथी संबंधों में मधुरता आएगी। व्यापार-कारोबार से जुड़े लोगों आज विरोधी नुकसान पहुंचाने की कोशिश कर सकते हैं। आज के दिन पैसों के लेन-देन से जुड़े हर फैसले में सावधानी बरतें।